राज्य

उपमुख्यमंत्री व परिवहनमंत्री के आदेशों की उड़ रही धज्जियां

रोडवेज बस चालक व परिचालक कर रहे मनमर्जी, बाईपास से गुजर रही रोडवेज बसें

पलसाना। रोडवेज की बसें पलसाना कस्बे के अंदर से गुजरने के बजाय सीधे बाईपास गुजर जाती हैं। जबकि सैकड़ों सवारियां दिन भर बाजार में स्टैंड पर बसों की राह तकते नजर आती हैं। समस्या को लेकर लोगों ने शिकायत की तो विभाग ने कर्मचारियों की ड्यूटी लगाकर बसों का कस्बे के अंदर से संचालन करवाने के लिए पाबंद किया। लेकिन इसके बावजूद बस चालक परिवहन विभाग के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए बेधड़क बाईपास गुजर रहे हैं। सोमवार दोपहर दो बजे से लेकर रात 10 बजे बजे तक चालक प्रभु दयाल व शिवदयाल जाट चालक की डूयूटी लगाई थी। बधाला की ढाणी बायपास तिराहे के पास रोडवेज चालक शिवदयाल ने कई बसों को तो बाईपास से कस्बे के अंदर से होकर लौटा दिया। लेकिन 5 रोड़वेज बस चालक ऐसे भी थे जिनको कस्बे के अंदर से होकर जाने के लिए पाबंद करने के बावजूद भी चालक बसों को बाईपास ही ले गए। गौरतलब है कि पिछले दिनों समस्या को लेकर कस्बे के लोगों ने उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बेरवा को ज्ञापन देखकर समस्या के समाधान की मांग रखी थी। जिस पर बैरवा ने परिवहन विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर आदेश जारी किए थे। लेकिन इन आदेशों की भी रोडवेज चालक परिचालक धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं।

इन डिपो की बसों को दिए आदेश
सीकर डिपो के मुख्य प्रबंधक मुकेश लाम्बा की ओर से एक आदेश जारी किया गया था। जिसमें सीकर जयपुर मार्ग पर संचालित – सीकर, श्रीमाधोपुर, खेतड़ी, विद्याधर नगर, वैशाली नगर, व झुन्झनू डिपो की सभी बसों को पलसाना कस्बे के अंदर से होकर गुजरने के लिए पाबंद किया गया है। प्रभु दयाल व शिवदयाल जाट को निगरानी के लिए लगाया गया है। लेकिन इसके बावजूद भी सोमवार को काफी बसें पलसाना बाईपास से ही होकर गुजरती रही।

कई बसों को लौटाया वापस
परिवहन विभाग की ओर से बसों को अंदर से निकालने के आदेश देने के बावजूद भी बसों को बाईपास से ही निकाल लिया जाता है। बसों की निगरानी करते हुए बसों को अंदर से होकर निकालने के लिए निर्देशित करके वापस लौटाया जा रहा है।

पलसाना बाईपास बनाया मशीन में स्टैंड
परिवहन विभाग की ओर से जिन आगार के बसों को पाबंद किया गया था उनमें से भी अनेक बस परिचालकों ने टिकट मशीन में पलसाना बाईपास स्टैंड ऐड करवा रखा है। ऐसे में सवारियों को बाईपास पर ही उतार कर सीधे निकल जाते हैं।

रिपोर्ट :- लोकेश कुमावत, पलसाना 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}