खेलदेशराज्य

रोयल यूरेनियम प्लांट में 70 प्रतिशत स्थानीय को मिले रोजगार- सुभाष मील

खंडेला में रीको औद्योगिक क्षेत्र व खेल स्टेडियम की रखी मांग

रींगस । विधानसभा के दूसरे सत्र की बैठक में खंडेला विधायक सुभाष मील ने अपने क्षेत्र के अहम मुद्दों को उठाया है। विधायक सुभाष मील ने खंडेला क्षेत्र के रॉयल यूरेनियम प्लांट में स्थानीय लोगों के रोजगार की मांग करते हुए 70 प्रतिशत स्थानीय लोगों को नौकरी देने की मांग रखी। इसके साथ ही खण्डेला में मॉडल स्टेडियम व ग्राम पंचायत खटुन्दरा, लाखनी में खेल मैदाध, खंडेला में रीको औद्योगिक क्षेत्र की मांग रखी है। विधायक सुभाष मील ने कहा कि भाजपा सरकार ने युवाओं की समस्याओं पर ध्यान केंद्रित किया है। बजट में चार लाख युवाओं को सरकारी नोकरी देने की धोषणा की गई है जिनमें से एक लाख नोकरिया इसी साल दी जाएंगी। सरकार ने युवा नीति बनाने की धोषणा की है। दस लाख युवाओं को स्किल अपग्रेडेशन से रोजगार के अवसर देने का भी बजट में प्रावधान किया है। मील ने पिछली कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले पांच साल में रोज पेपर लीक की खबरें आती थी। भाजपा सरकार पेपर लीक के आरोपियों को गिरफ्तार कर रही है।

70 प्रतिशत स्थानीय लोगों को मिले रोजगार
केंद्र व राज्य सरकार के उपक्रमों या प्राइवेट उधोगों में 70 प्रतिशत स्थानीय लोगों को रोजगार मिलना चाहिए। सरकार की ओर से इसके लिए भी नीति बननी चाहिए। रॉयल यूरेनियम प्लांट में 70 प्रतिशत स्थानीय लोगों को रोजगार मिलने से उनका जीवन सुधरेगा व उन्हें रोजगार के लिए दूसरी जगह पलायन नहीं करना पड़ेगा।

रिको औद्योगिक क्षेत्र बनने से बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

खंडेला के लिए रीको औद्योगिक क्षेत्र की भी मांग की गई है। औद्योगिक क्षेत्र बनने से यहां पर सैकड़ों नई औद्योगिक इकाइयां लगेगी और उनमें स्थानीय लोगों के लिए भी रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। आज स्थानीय लोगों को रोजगार के लिए घर से दूर दूसरी जगह पलायन करना पड़ रहा है।

खेल मैदान व खेल स्टेडियम की रखी है मांग
S4U न्यूज़ से बात करते हुए विधायक सुभाष मील ने कहा कि भाजपा सरकार की महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की धोषणा से खेलों को बढ़ावा मिलेगा। प्रत्येक संभाग स्तर पर पचास करोड़ की लागत से स्पोर्ट्स कॉलेज की धोषणा व गांवो में ओपन जिम बनाने धोषणा से भी खेलों को बहुत बढ़ावा मिलेगा। खण्डेला में मॉडल स्टेडियम व ग्राम पंचायत लाखनी एवं खटुन्दरा में खेल मैदान बनाने की भी मांग की गई है। राजस्थान में प्रचलित खेलो को 2 प्रतिशत कोटे में शामिल किया जाए। रोलबॉल खेल में राजस्थान के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक जीतकर प्रदेश व देश का नाम गौरवान्वित किया है। रोलबॉल खेल को भी कोटे में शामिल किया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}